अमेरिका में अपने सुरों का जादू बिखेरेगी मुस्कान

muskan in music programme at boston

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में एमए संगीत की दृष्टि बाधित छात्रा मुस्कान अपने सुरों का जादू अमेरिका में बिखेरेंगी। अमेरिका में मुस्कान दृष्टि बाधित विद्यार्थियों के शिक्षण संस्थानों में इस्तेमाल हो रही आधुनिक तकनीकी की भी जानकारी हासिल करेंगी। मुस्कान शनिवार को अमरीका के बोस्टन शहर पहुंच चुकी हैं।

गायन के क्षेत्र में मुस्कान की उपलब्धियों को देखकर बंगलूरू की एक संस्था ने उन्हें अमरीका में हो रहे कार्यक्रमों में प्रस्तुति देने के लिए चुना है। मुस्कान के साथ दक्षिण भारत की तीन दृष्टि बाधित एवं दो बधिर छात्राएं भी अमेरिका गई हैं, जो नृत्य प्रस्तुत करेंगी।

मुस्कान को भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त ने विधानसभा चुनावों के लिए हिमाचल का यूथ आइकॉन घोषित किया था। गायन क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कार के अलावा मुस्कान प्रदेश विश्वविद्यालय के यूथ फेस्टिवल में कई बार प्रथम पुरस्कार जीत चुकी हैं।

मुस्कान ने हाल ही में यूजीसी नेट की परीक्षा भी उत्तीर्ण की है। विश्वविद्यालय के विकलांगता मामलों के नोडल अधिकारी प्रो. अजय श्रीवास्तव, संगीत विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर जीतराम शर्मा सहित अन्य प्राध्यापकों और विश्वविद्यालय के छात्रों ने मुस्कान को शुभकामनाएं दी हैं।

Please follow and like us:

Related posts

Leave a Comment