जेईई मेन और यूजीसी नेट की टेस्ट प्रैक्टिस सेंटर में करें तैयारी

test practice center

जेईई मेन और यूजीसी नेट की कंप्यूटर आधारित परीक्षा की तैयारी के लिए छात्रों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। केंद्र सरकार ने देशभर के 622 जिलों में 34 सौ टेस्ट प्रैक्टिस सेंटर (टीपीसी) खोल दिए हैं। इन सेंटर में छात्र अपनी सुविधानुसार शनिवार को एक तथा रविवार को दो शिफ्ट में ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी कर सकेंगे। खास बात यह है कि छात्रों को मूक टेस्ट की सुविधा भी मिलेगी।

मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने रविवार को गूगल हैंगआउट के माध्यम से इन टेस्ट प्रैक्टिस सेंटर का (टीपीसी) उद्घाटन किया। जावडे़कर ने कहा कि छात्रों की सुविधा के लिए जेईई मेन और यूजीसी नेट की परीक्षा को कंप्यूटर आधारित किया गया है।

इसका मकसद छात्रों को तकनीक

अगली स्लाइड देखें

देशभर में 34 सौ टीपीसी में छात्र अपनी सुविधा के तहत प्रैक्टिस कर सकते हैं। शनिवार को दोपहर ढाई से साढ़े पांच बजे तक प्रैक्टिस की सुविधा मिलेगी।

रविवार को सुबह 11 से दोपहर दो बजे तक और दोपहर ढाई बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक छात्र प्रैक्टिस कर सकेंगे। इसके अलावा 689 केंद्रीय विद्यालय और 403 जवाहर नवोदय विद्यालय की कंप्यूटर लैब में भी प्रैक्टिस कर सकते हैं। दरअसल, केवी व जेएनवी की लैब को भी अपग्रेड किया गया है।

Please follow and like us:

Related posts

Leave a Comment