बेहद खूबसूरत है दीपिका-रणवीर की शादी की जगह, आप भी घूम सकते हैं सस्ते में इटली

deepika ranveer wedding venue

बॉलीवुड के चमकते सितारे दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी इटली के लेक कोमो में होने जा रही है। इटली के लोम्बार्डी में लेक कोमो पर बने विला डेल बालबियानेलो बहुत ही खूबसूरत है। इसके पहले इटली की तीसरी सबसे बड़ी झील लेक कोमो में ही ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी हुई थी। वहीं विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी भी यहीं हुई थी। दरअसल, केवल लेक कोमो ही नहीं पूरा इटली ही बहुत खूबसूरत है। इटली की यह प्लेस बॉलीवुड की पसंदीदा जगहों में से एक रही है। यहां अक्सर फिल्मों की शूटिंग भी होती है। आप क्रिसमस और न्यू ईयर में यहां वैकेशन प्लान कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं इटली की सबसे खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स।

रोम- यूरोप के दक्षिण में स्थित इटली एक इतिहासिक देश है। ग्रीस के बाद इसे ही दुनिया के प्राचीन देशों में से एक गिना जाता है। पहाड़ों, पर्वतों और झीलों के रूप में कुदरत ने इटली को बेइंतहा खूबसूरती बख्शी है। यदि आप यहां घूमने का प्लान बना रहे हैं तो सबसे पहले रोम आपकी पसंदीदा जगह हो सकती है। यहां आपको इस देश की कला, संस्कृति और ऐतिहासिक दुनिया को देखने का मौका मिलेगा। एक तरह से यह इटली में देखने लायक सबसे बेहतरीन जगह है। ढेरों टूरिस्ट और ट्रैवल कंपनियां यहां आने के लिए शानदार ऑफर्स समय-समय पर देती हैं। सितंबर से नवंबर और अप्रैल से मई के महीने में रोम की खूबसूरती देखते ही बनती है।

वेनिस- 118 द्वीपों से बना वेनिस दुनिया भर के पर्यटकों की पसंदीदा जगह है। यह एड्रिआटिक सागर के उत्तर-पश्चिम की ओर एक झील लगून के बीच बसा हुआ है। जो लोग शहरों की सुंदरता, उसकी वास्तुकला और विशेष रूप से यूरोप की संस्कृति को करीब से देखना चाहते हैं उन्हें लाइफ में एक बार वेनिस जरूर जाना चाहिए। यहां जो खास है उसमें ग्रांड कैनाल में रोमांटिक गोंडोला सवारी का मजा है। यहां लाइव म्यूजिक को शाम के समय एंजॉय कर सकते हैं।

पीसा- आप सभी ने पीसा की मीनार के बारे में सुना होगा। जी हां, दुनिया के अजूबों में शामिल यह मीनार यहीं है। अर्ना नदी के किनारे बसी यह एक बेहतरीन टूरिस्ट प्लेस है। यहां आपको म्यूजियम, गार्डन से लेकर एक नगर की वास्तु कला को देखने का आनंद मिलेगा। यह इटली के प्रमुख औद्योगिक शहरों में से एक है।

पैन्थियॉन- रोम के बाद यूरोप के बेहतरीन देशों में से एक इटली की ऐतिहासिक नजारे पैन्थियॉन में ही देखने को मिलेंगे।

Please follow and like us:

Related posts

Leave a Comment