काम नहीं आया अजय और विशाल का शानदार प्रदर्शन, बाहर हो गईं दोनों टीमें

pro kabaddi league season six
प्रो कबड्डी लीग सीजन-6 हिमाचल के दो अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए कुछ खास नहीं रहा। सोलन के दभोटा के अजय ठाकुर और ऊना के विशाल भारद्वाज ने टीमों की कप्तान की। दोनों कप्तानों का व्यक्तिगत प्रदर्शन तो ठीक रहा, लेकिन टीमें बाहर हो गईं। अजय की तमिल थलाइवा 22 में सिर्फ पांच मैच ही जीत पाई, जबकि विशाल भारद्वाज की टीम 22 में से 9 मैच जीतने में सफल रही।

कांगड़ा के तियारा से रोहित राणा और ऊना के सुरेंद्र सिंह की टीम यू मुंबा जोन ए में दूसरे स्थान पर है। यू मुंबा ने 22 में से 15 मैच जीतकर कर अगले दौर के लिए क्वालिफाई किया है। उधर, मंडी के महेंद्र सिंह की टीम बंगलूरू बुल्स जोन बी में पहले स्थान पर है। सोलन के बदलेव की बंगाल वॉरियर्स भी जोन बी में दूसरे स्थान पर है।

हिमाचली खिलाड़ियों का प्रदर्शन

1. तमिल थलाइवा के कप्तान अजय ठाकुर ने 22 मैच में रेड से कुल 204 प्वाइंट लिए। इसमें सात सुपर टेन और तीन सुपर रेड शामिल हैं।
2. तेलगू टाइटंस के कप्तान विशाल भारद्वाज ने 22 में से 17 मैच खेले। इसमें 60 टैकल प्वाइंट हासिल किए। नौ सुपर टैकल और पांच हाई फावर मारे।
3. बंगलूरू बुल्स के महेंद्र सिंह ने 22 मैच खेले हैं। इनमें 55 टैकल प्वाइंट हासिल किए। एक सुपर टैकल और पांच हाई फाइव शामिल हैं।
4. यू मुंबा के रोहित राणा ने 22 में से 18 मैच खेले। इसमें 36 टैकल प्वाइंट लिए। एक सुपर टैकल और दो हाई फाइव शामिल हैं।
5. यू मुंबा के सुरेंद्र सिंह ने 22 में से 21 मैच खेले। 61 टैकल प्वाइंट लिए। इनमें तीन सुपर टैकल और दो हाई फाइव शामिल हैं।
6. बंगाल वॉरियर्स के बलदेव सिंह ने 22 में से 17 मैच खेले। टैकल से 28 अंक लिए। तीन सुपर टैकल और एक हाई फाइव शामिल है।

मैदान में नहीं उतर पाए चार खिलाड़ी 
प्रो कबड्डी सीजन-छह में सूबे के नौ खिलाड़ियों का चयन हुआ था। इनमें छह खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीम के लिए मैच खेले, जबकि तीन खिलाड़ी मैदान में ही नहीं उतर पाए। शिवओम, अभिनंदन, हेमंत चौहान ने पूरे सीजन में कोई मैच नहीं खेला।

Please follow and like us:

Related posts

Leave a Comment