मंडी, हमीरपुर और कांगड़ा से इन नेताओं को मिलेगा टिकट

mp ticket in himachal for lok sabha election 2019

लोकसभा चुनाव को हिमाचल की चारों सीटों पर कांग्रेस टिकट को लेकर दिल्ली में मंथन शुरू हो गया है। हाईकमान के पास आवेदन करने वाले जिन नेताओं के नामों की सूची भेजी है, उन पर सहमति नहीं बन पा रही है।

मंडी, हमीरपुर और कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से आवेदन न करने वाले नेताओं को पार्टी टिकट देने पर विचार किया जा रहा है। शिमला में 15 आवेदकों में एक उम्मीदवार का चयन होना तय है। पार्टी सूत्रों से मालूम हुआ है कि हाईकमान ने पार्टी की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल और प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर को दिल्ली तलब किया है।

ये दोनों नेता शिमला में पार्टी और फ्रंटल संगठनों की बैठकों में हिस्सा लेने शिमला पहुंच रहे थे। आधे रास्ते से इन नेताओं को दिल्ली लौटना पड़ा है। कांग्रेस की केंद्रीय छंटनी कमेटी के पास भेजे गए आवेदनों पर विचार किया गया है। इस छंटनी कमेटी के अध्यक्ष महासचिव केसी वेणुगोपाल हैं। इनके अलावा कमेटी में प्रभारी रजनी पाटिल, सह प्रभारी गुरकीरत सिंह, प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर, सीएलपी नेता मुकेश अग्निहोत्री शामिल हैं।

बताते हैं कि हाईकमान इस बार लोकसभा चुनाव में एक-एक सीट जीतने के लिए जतन कर रहा है। इसके लिए ऐसे दमदार प्रत्याशियों की सूची तैयार की जा रही है, जो विरोधियों को टक्कर दे सकें। ऐसी स्थिति में शिमला संसदीय क्षेत्र से जिन नेताओं ने आवेदन किया है, उनमें से एक नाम छांटा जा सकता है। अन्य तीन संसदीय क्षेत्रों मंडी, कांगड़ा और हमीरपुर से किसी दमदार नेता ने आवेदन नहीं किया है। जो लोकसभा चुनाव में जीतने का दम रखता हो। इस कारण से इन तीनों सीटों से दमदार प्रत्याशियों की तलाश की जा रही है। ये वह नेता होंगे, जिन्होंने पार्टी टिकट के लिए आवेदन तक नहीं किया है।

हाईकमान ने निर्देश दिए हैं कि लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए पार्टी की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल, सह प्रभारी गुरकीरत सिंह, प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर, कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री, पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, पूर्व सांसद विप्लव ठाकुर प्रचार में अतिशीघ्र जुटेंगे। ये नेता प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में प्रचार को जाएंगे। इन नेताओं से कहा है कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव के दौरान निरंतर दौरे करने होंगे।

 

 

Please follow and like us:

Related posts

Leave a Comment