टेक्नोलॉजी के जगत की सबसे बड़ी कंपनी Apple का वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस

apple developer conference

टेक्नोलॉजी की बात की जाये तो एप्पल का नाम सबसे पहले लिया जाता है। यह कंपनी हर साल एक वार्षिक वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस आयोजित करती है। यह कॉन्फ्रेंस ऐप्पल का सबसे बड़ा इवेंट होता है। इस साल भी Apple कंपनी ने वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) का एलान कर दीया है। यह इवेंट 3 से 7 जून 2019 में बीच होगा। यह कॉन्फ्रेंस कैलिफोर्निया के McEnery Convention Center में होगा।

इस विशेष इवेंट सभी डेवलपर्स हिस्सा लेने के इच्छुक होते हैं, लेकिन ये इतना आसान भी नहीं होता क्यूंकि इसके लिए डेवलपर्स को पहले ही अप्लाई करना पड़ता है, इस बारी अप्लाई करने की आखिरी तारीख 20 मार्च 2019 है। अप्लाई करने के बाद डेवलपर्स का चयन होता है और उसके बाद ही टिकट जारी किया जाता है।

वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस जो एप्पल कंपनी आयोजित करती है, इसमें दुनियाभर के सभी काबिल डेवलपर्स और टेक्नोलॉजी वाले छात्र भी हिस्सा लेते हैं और अपने विचार रखते हैं। अगर पिछले साल की बात करें तो ऐप्पल के वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में 41 अलग-अलग देशों के छात्रों ने हिस्सा भी लिया और 350 छात्रों को वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस स्कॉलरशिप भी मिला।

यदि आप भी डेवलपर् हैं और इस इवेंट के बारे में कुछ और जानकारी लेना चाहते हैं तो WWDC की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

Please follow and like us:

Related posts

Leave a Comment