आज है मोस्ट पॉपुलर रैपर हनी सिंह का आज जन्मदिन, जानिए किस बीमारी सी जूझ रहे थे वो

rapper honey singh

हनी सिंह भारत के मोस्ट पॉपुलर रैपर और सिंगर, आज उनका जन्मदिन है। बहुत कम लोग जानते हैं की हनी सिंह का असली नाम हिरदेश सिंह है। उनका जन्म होशियारपुर में हुआ था, वह शुरू से ही संगीत के शौकीन रहें हैं, उन्होंने संगीत की पढ़ाई यूके के ट्रिनीटी स्कूल से की थी। उन्होंने रैप करना दिल्ली आने के बाद शुरू किया। उनका रैप सुनने के बाद उनकी फैन फोल्लोविंग करोड़ों में हो गयी।

हनी सिंह अपने हर गाने में ‘यो यो हनी सिंह’ जरूर बोलते हैं, जिससे उनके फैंस भी उन्हें इसी नाम से बोलते हैं। क्यूंकि हनी सिंह पंजाब से हैं तो वे अपने गानों में पंजाबी भाषा का ज्यादातर इस्तेमाल करते हैं। उनके गाने बॉलीवुड में भी बहुत प्रसिद्ध हुए, जिससे उन्हें बॉलीवुड के भी बड़े-२ अभिनेताओं के साथ भी और उनके लिए भी गाने के अवसर मिले। बहुत की कम समय में उन्होंने देश और विदेश के लोगों के दिलों में अपनी बहुत खास जगह बना ली।

फिर कुछ समय बाद ऐसा सुनने में आया की उन्हें शराब की ऐसी लत लग गई है कि उन्हें रिहैब सेंटर में भर्ती कराना पड़ा। परन्तु जल्द ही हनी सिंह ने खुद ये बाताया के ये बात सच नहीं है, और साथ ही बताया के वे “बायपोलर डिसऑर्डर” हे शिकार बन चुके हैं, जिस कारण वे अचानक गायब हो गए थे।

Please follow and like us:

Related posts

Leave a Comment