आज होगा भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला, लेकिन क्या आज बारिश फिर करेगी मैच का मज़ा खराब

weather forecast leeds uk

भारतीय टीम का आज श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप में अपना आखिरी मैच होगा। विश्व कप के इतिहास में भारत और श्रीलंका नौवी बार आमने सामने होंगे। और इसके लिए टीम इंडिया जरूर चाहेगी कि आखिरी लीग मुकाबले में वो श्रींलका को हरा कर शीर्ष स्थान पर कब्ज़ा क्र ले, हालांकि इसके लिए ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका से हारना होगा।

श्रीलंका इससे पहले हुए अपने सात मुकाबलों विजयी रहा है। श्रीलंकाई टीम ने आठ मैचों में से चार में जीत दर्ज की है, वहीं भारतीय टीम को तीन में जीत हासिल हुई है। एक मैच में नतीजा नहीं निकला है। 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराया था। आज के मैच में भारतीय टीम की पूरी कोशिश होगी वो श्रीलंका को हराकर विश्व कप में नंबर एक स्थान पर जगह बनाये, लेकिन इसके लिए पहले खेल का होना बहुत जरूरी है, यदि मैच बारिश की वजह से रुक गया तो दर्शकों के लिए भी निराशा होगी।

लीड्स में 11 फीसदी बारिश की होने की संभावान जताई जा रही है। वहां के समयानुसार एक से दो बजे के बीच हल्की बूंदाबंदी हो सकती है। 70 फीसदी तक अनुमान है कि पूरे मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे।

इस वर्ल्डकप में टीम इंडिया आठ मैच खेल चुकी है। कोहली एंड टीम का लीड्स में यह पहला मैच है। ऐसे में यहां की पिच से भारतीय खिलाड़ी अच्छे से वाकिफ नहीं हैं। लीड्स की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है। इस मैदान पर बड़ा स्कोर बनने की उम्मीद जताई जा रही, हालांकि पहले दो मैचों में पिच ने स्पिनरों की काफी हद तक मदद की थी।

Please follow and like us:
error

Related posts

Leave a Comment